GPM: संतों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी: जैन धार्मिक गुरुओं के खिलाफ कमेंट मामले मे जैन समाज ने दिया संयुक्त ज्ञापन…

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में जैन समाज के संतों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. जैन समाज हर जिले में विरोध प्रदर्शन कर रहा है. इसी कड़ी में गौरेला पेंड्रा की जैन समाज ने संयुक्त रूप से कलेक्टर महोदय को ज्ञापन दे कर जल्द ही कड़ी कार्यवाही की मांग हैं। संतों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के मामले में छग क्रांति सेना के अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं. वहीं इस मामले में FIR दर्ज हो गई है. पुलिस कह रही है जल्द इस मामले में गिरफ्तारी होगी…

दरअसल, जैन समाज ने छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल को गिरफ्तार करने‌ की मांग की है. जगह-जगह विरोध स्वरूप रैली निकालकर विरोध जता रहे हैं. इसके साथ ही CM बघेल और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा जा रहा है. वहीं कार्रवाई नहीं होने पर बड़े ओदोलन की चेतावनी दी है.

क्या था पूरा मामला ?
बता दें कि 25 मई को अमित बघेल ने जैन समाज के दिगम्बर संतो के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. उनके गुरूओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. अमित बघेल ने बालोद में ये टिप्पणी की थी. जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर जैन समाज के लोगों में गुस्सा है.

READ MORE:Sex Work Is Not Crime: सुप्रीम कोर्ट ने दिए सख्त, वेश्यावृत्ति को माना पेशा, अब परेशान नहीं कर सकेगी पुलिस…

अमित बघेल ने बालोद बंद के दौरान मंच से भाषण में जैन संत-मुनियों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. अब जैन समाज उचित कार्रवाई एवँ जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दे रहा है.

Leave a Comment