लंदन में Rahul Gandhi ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- हम अकेले हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को बेमिसाल तरीक़े से चलाया

दिल्ली। लंदन में आयोजित सम्मेलन ‘आईडियाज फोर इंडिया से कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में कहा कि फिलहाल भारत अच्छी स्थिति में नहीं है। BJP ने पूरे देश में मिट्टी का तेल फैला दिया है। आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे। मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है। ब्रिटेन की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सम्मेलन की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा कीं, जिनमें वह विपक्षी दलों के नेताओं राजद के तेजस्वी यादव, मनोज झा, तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा और माकपा के सीताराम येचुरी के साथ नजर आ रहे हैं।

READ MORE : Rahul gandhi ने भारतीय अथ्वयवथा की श्रीलंका से की तुलना, केंद्र पर ग्राफिक्स शेयर कर साधा निशाना

लंदन में आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे (China Issue) पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने दावा किया कि रूस जो यूक्रेन में कर रहा है कुछ वैसी ही स्थिति चीन ने लद्दाख में पैदा की है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) इस बारे में बात तक नहीं करना चाहती। गांधी के अनुसार, ‘चीन की सेनाएं लद्दाख़ और डोकलाम दोनों जगह हैं। चीन कह रहा है इन इलाक़ों से भारत का संबंध तो है लेकिन हम नहीं मानते कि यह भूभाग आपका है।’ उन्होंने आगे कहा “मेरी समस्या यह है कि भारत सरकार इस पर कोई बात नहीं करना चाहती।’

READ MORE : rahul and athiya shetty wedding : केएल राहुल-अथिया शेट्टी शादी करने वाले हैं! जानिए कब बजेगी शहनाई?

सम्मेलन के बाद गांधी ने ट्वीट किया, ‘भारत में लोकतंत्र सबकी भलाई के लिए है। हम अकेले हैं, जिन्होंने लोकतंत्र को इस बेमिसाल तरीक़े से चलाया है।’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि उन्होंने सम्मेलन के दौरान विविध विषयों पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

Leave a Comment