Important mantra : इस मंत्र का जाप करते ही आपका दिन हो जाएगा सफल, घर से निकलते वक्त जरूर जाप करे

रायपुर। अगर दिन की शुरुआत अच्छी होतो पूरा दिन शानदार बीतता है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है सुबह अच्छी होती है लेकिन दोपहर या फिर शाम बिगड़ जाती है। दिन को सफल बनाने को लेकर गोस्वामी तुलसीदास ने ‘रामचरितमानस’ में ल‍िखा है कि जिस तरह बड़े जलाशय की मछलियां हमेशा सुखी रहती हैं, उसी तरह प्रभु की शरण में गए व्यक्त‍ि के सामने कोई भी बाधा नहीं आती है. जो भक्त अपने कर्म पर पूरा ध्यान लगाकर भगवान पर भरोसा करता है, ईश्वर भी पग-पग पर उसकी मदद करते हैं.  जब भी घर से बाहर जाएं, तो इस मंत्र का जप जरूर करें, यकीन मान‍िए आपकी सुरक्ष‍ित गंतव्‍य तक पहुंचेंगे। 

READ MORE : Horoscope Today 25 May 2022 : वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों पर होगी धन वर्षा, शुक्र के गोचर का मिलेगा लाभ, जाने अन्य राशि के जातकों का हाल…..

हमारे शास्त्रों में जीवन की बाधाएं दूर करने और कामयाबी पाने के कुछ आसान मंत्र बताए गए हैं. ‘श्रीरामरक्षास्तोत्र’ का एक मंत्र हर तरह की सफलता पाने में बेहद उपयोगी बताया गया है. मंत्र इस तरह है:

‘रामाय रामभद्राय रामचंद्राय वेधसे
रघुनाथाय नाथाय सीताया: पतये नम:’

READ MORE : Love Rashifal : इन 3 राशि वालो को मिलेगा लव मैरिज का प्रस्ताव, जानिए कैसा रहेगा ये सप्ताह

मंत्र-
प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। 
हृदयँ राखि कोसलपुर राजा॥ 

इस मंत्र का अर्थ है- अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखकर नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए। उसके लिए विष अमृत हो जाता है, शत्रु मित्रता करने लगते हैं, समुद्र गाय के खुर के बराबर हो जाता है, अग्नि में शीतलता आ जाती है। भगवान राम का ये मंत्र क‍िसी सुरक्षा कवच से कम नहीं है।

READ MORE : Horoscope Today 17 May 2022 : हनुमान जी कृपा से कन्या, धनु और तुला राशि वालों का बदलेगा भाग्य, जानिए अन्य जातकों का हाल

आप किसी विशेष कार्य के लिए कहीं जाते हैं तो आपके मन में यह शंका अवश्य रहती हैं कि अमुक कार्य में सफलता मिलेगी या नहीं। कार्य में सफलता मिलने में कहीं कोई बाधा तो नहीं होगी। इसके शंका के निवारण के लिए तथा कार्य में सफलता पाने के लिए नीचे लिखे मंत्र का जप करें तो सभी प्रकार की बाधाओं का नाश हो जाता है और कार्य में सफलता अवश्य मिलती है।  

मंत्र-
राम लक्ष्मणौ सीता च सुग्रीवों हनुमान कपि।
पञ्चैतान स्मरतौ नित्यं महाबाधा प्रमुच्यते।।

जब भी आप घर से किसी विशेष कार्य के लिए बाहर निकलें तो सबसे पहले भगवान श्रीराम के चित्र के समक्ष इस मंत्र का जप मन ही मन में करें। उसके बाद घर से निकलें तो आपके कार्य में कोई बाधा नहीं आएगी और कार्य में सफलता भी मिलेगी।

 

Leave a Comment