ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers : आठ रन पर आलआउट हो गई यह टीम, सात गेंद में ही दूसरी टीम बनी विजेता, बने कई रिकॉर्ड…

ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers

 

दिल्ली। ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers :  क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता हैं। क्रिकेट मैच के दौरान कई हैरतअंगेज कारनामे देखने को मिलता हैं। कई खिलाडी अपने परफॉर्मेंस के बूते नए नए कीर्तिमान रचती है तो कई टीमों के ख़राब प्रदर्शन अनचाहा रिकॉर्ड बना जाता हैं।

Read More : IPL 2022 Winner : हार्दिक की सेना ने किया ट्रॉफी पर कब्जा, 5 साल बाद आईपीएल को मिला नया चैंपियन, दूसरी बार टाइटल जीतने से चुकी राजस्थान

ऐसा ही एक अनोखा कारनामा देखने को मिला ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers  मुकाबले में। बता दे आईसीसी ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए पहली बार अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप का आयोजन 2023 में करने जा रहा है। क्वालिफाइंग राउंड जीतने वाली टीम अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाली अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers

आज यूएई और नेपाल के बीच खेले गए मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने और टूटे। ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers यूएई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल की टीम को सिर्फ 8 रनो में समेट दिया। मैच कुल 50 मिनट तक भी नहीं चली। यूएई की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए महज सात गेंदों में ही जीत हासिल कर ली। दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9.2 ओवर ही फेंके गए।

Read More : Ambati Rayudu Retire :अंबाति रायुडू ने आईपीएल से संन्यास लेने का पहले किया ट्वीट, दो मिनट के बाद डिलीट कर ट्विटर में मचाई खलबली

दोनों टीमों की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं। ICC U-19 Woman T20 WC Qualifiers यूएई की तीरथ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाए। नेपाल की छह बल्लेबाज खाता नहीं खोल सकीं। यूएई के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने वाली माहिका गौर ने चार ओवर में दो रन देकर पांच विकेट लिए।नेपाल की टीम 8.1 ओवर ही खेल पाई। वहीं, यूएई ने सात गेंदों में मैच को जीत लिया।

Read More : अथिया ने पहनी बॉयफ्रेंड केएल राहुल की हुडी,तस्वीर शेयर कर कही ये बात, तो क्रिकेटर ने दिया ऐसा जवाब

 

बने ये रिकॉर्ड

8 रन पर सिमटी नेपाल की टीम।
7 गेंद के खेल में ही यूएई ने हासिल की जीत।
9.2 ओवर में ही निकला मैच का नतीजा।
दोनों टीमों की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं।
मैच में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर 4 रहा।

Leave a Comment