IAS ने कभी सोचा नहीं था….कि कुत्ता घूमना पड़ेगा इतना महंगा, पत्नी हो गई 3500 KM दूर…

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम ( (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने को लेकर IAS अधिकारी संजीव खिरवार विवादों में हैं. लेकिन IAS संजीव खिरवार ने कुत्ते को सैर कराते वक्त यह तो बिल्कुल नहीं सोचा होगा कि उन्हें अपनी इस आदत के चलते कभी अपने परिवार से 3500 KM दूर रहना होगा. दरअसल, विवाद बढ़ने के बाद IAS संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख कर दिया गया है. वहीं, उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का ट्रांसफर अरुणाचल प्रदेश में हुआ है. दोनों राज्यों के बीच करीब 3,465 किमी दूरी है. पहले दोनों की पोस्टिंग दिल्ली में ही थी.

क्यों हुआ विवाद

दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में ट्रेनिंग कराने वाले एक कोच ने यह दावा किया था कि पहले वे रात 8 या 8.30 बजे तक ट्रेनिंग करते थे. लेकिन अब उनको 7 बजे ग्राउंड खाली करने को कह दिया जाता है, जिससे IAS अफसर संजीव खिरवार वहां अपने कुत्ते संग टहल सकें. कोच ने यह भी कहा कि इससे उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन में दिक्कत पैदा हो रही है.

त्यागराज स्टेडियम से जुड़े कोच और एथलीट्स ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा था कि, इससे उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन में दिक्कत पैदा हो रही है. उन्होंने यह भी कहा था कि पहले वे 8.30 या कभी-कभी 9 बजे तक भी प्रैक्टिस कर लेते थे. तब वे हर आधे घंटे में ब्रैक लेते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं कर पाते. वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो 3 किलोमीटर दूर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में जाने लगे हैं.

एक्शन में आई सरकार

READ MORE:Chhattisgarh Police को मिली बड़ी सफलता, नारकोटिक्स सेल ने जब्त की 450 नग कफ सिरप और नशीली कैप्सूल, आरोपी गिरफ्तार

मीडिया में मामला सामने के बाद विवाद काफी बढ़ गया था. जिसके बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई. सरकार ने IAS अधिकारी संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख और उनकी पत्नी का ट्रांसफर अरुणाचल प्रदेश में कर दिया. खबर के अनुसार मामले पर मुख्य सचिव ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी है. इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment