GT IPL 2022 Champion: रणवीर सिंह का जोरदार जलवा, शुभमन गिल का विनिंग सिक्स, अक्षय की एंट्री तस्वीरें जो बयां करेगी IPL की पूरी कहानी…

नई दिल्ली: गुजरात टाइटन्स (GT) इस बार आईपीएल की नई चैम्पियन रही. रविवार को खेले गए इस फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट से हराया. गुजरात टाइटन्स (GT) ने अपने डेब्यू सीजन में ही IPL खिताब जीतकर धमाल मचा दिया, वहीं राजस्था्न रॉयल्स (RR) 14 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने में फिर असफल रही.

IPL के फाइनल मुकाबले से पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन भी किया गया. चार साल बाद यह क्लोजिंग सेरेमनी हुई क्योंकि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के सम्मान में क्लोजिंग सेरेमनी नहीं रखी गई थी. तो वहीं 2020 और 2021 में कोरोना महामारी ने खेल IPL का पूरा बिगाड़ दिया था.

IPL क्लोज सेरेमनी के शुरुआत में रणवीर सिंह की शानदार परफॉर्मेंस के साथ हुई. रणवीर ने सबसे पहले 83 मूवी के गाने पर डांस किया. इसके एवई-एवई, भाई-भाई, तूने मारी एंट्री जैसे गानों पर जोरदार परफॉर्मेंस देकर उन्होंने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया.

ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान ने भी अपनी परफॉर्मेंस दी. एआर रहमान ने वंदे मातरम, जय हो समेत अपने कई गानों पर परफॉर्म किया, जिससे पूरा स्टेडियम गुंज उठा. उनके साथ मोहित चौहान, नीति मोहन जैसे सिंगर भी स्टेज पर परफॉर्म करते नज़र आये.

क्लोजिंग सेरेमनी की समाप्ति के बाद मुकाबले की बारी आई, जहां राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. राजस्थान इस मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतरी थी. तो वहीं, गुजरात टाइटन्स ने लॉकी फर्ग्यूसन को अल्जारी जोसेफ की जगह चांस दिया था.

फाइनल के दौरान अभिनेता अक्षय कुमार, बिजनेस टायकून गौतम अडानी, सौरव गांगुली, समेत कई दिग्गज लोग व एक लाख से ज्यादा लोग स्टेडियम उपस्थित रहे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अपने परिवार के साथ पहुंचे.

131 रनों के टारगेट का गुजरात टाइटन्स की शुरुआत खराब रही और पावरप्ले में उसने ऋद्धिमान साहा (5) और मैथ्यू वेड (8 रन) का विकेट खो दिया था. लेकिन इसके बाद हार्दिक और शुभमन गिल ने 63 रनोंं की शानदार साझेदारी कर टीम को उबारा. और खिताब अपने नाम किया।

Leave a Comment