खुशखबरी : आम आदमी को मिलेगी भारी राहत, Petrol-Diesel के बाद अब ये चीजें होंगी सस्ती, सरकार टैक्स में कटौती करने की कर रही तैयारी…

नई दिल्ली। petrol diesel के बाद अब आम आदमी को भारी राहत मिल सकती है। केंद्र सरकार अब कई घरेलु चींजो के tax में कटौती करने की तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबित, सरकार महंगाई को काबू में लाने के लिए कई short-to-medium term उपायों पर गौर कर रही है। इनमें खाने के तेल जैसी जरूरी चीजों पर कस्टम ड्यूटी कम करना, इम्पोर्टेड रॉ मटीरियल्स पर ड्यूटी में कटौती, कई तरह के आयात पर लगने वाले एग्रीकल्चरल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट सेस में कमी जैसे उपाय शामिल हैं।

READ MORE : Petrol Diesel Price : सुबह होते ही पेट्रोल पंप में लगी लंबी लाइन, रायपुर में इतना रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल, जानिए तेल का लेटेस्‍ट रेट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बताया था कि पीएमओ ने सरकार के सभी विभागों को संवेदनशीलता के साथ आम आदमी को राहत पहुंचाने के उपाय करने को कहा है। केंद्र सरकार टैक्स और ड्यूटी में कटौती के फिस्कल इम्पैक्ट पर भी गौर कर रही है और जरूरत पड़ने पर बाजार से अधिक कर्ज उठाने को तैयार है।

READ MORE : यहाँ 420 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल, तो डीजल का भाव पहुंचा 400 रुपये लीटर पर, विदेशी मुद्रा भंडार ढहा…

सरकार का टारगेट महंगाई को कम करने का है। अब राइस ब्रान, कैनोला, पॉम केरनेल, ऑलिव ऑयल आदि पर 35 फीसदी इम्पोर्ट ड्यूटी को कम किया जा सकता है। सरकार ने कॉमर्स मिनिस्ट्री को उन चीजों की लिस्ट बनाकर देने को कहा है, जिनके ऊपर टैक्स और ड्यूटी को कम कर महंगाई को काबू करने में मदद मिल सकती है।

Leave a Comment