Glowing Skin Tips: गालो में चाहिए गुलाबी निखार तो अपनाये कश्मीरी ब्यूटी टिप्स, बस करें फॉलो इन चीज़ों को…

New Delhi: कश्मीर के खानपान और वातावरण की वजह से यहां के अधिकतर लोगों की स्किन में गुलाबी निखार पाया जाता है. तो क्या आप भी ऐसा ही निखार चाहते हैं, तो आज से ही इन कश्मीरी ब्यूटी ट्रिक्स को करें फॉलो. और पाए गुलाबी-गुलाबी स्किन

केसर

कश्मीर और केसर का गहरा संबंध हैं. यहां के खानपान के साथ-साथ ब्यूटी केयर में भी केसर का इस्तेमाल करते हैं. आप गुलाबी निखार पाना चाहते हैं, तो मलाई में थोड़ा सा केसर डालकर इसकी चेहरे पर मसाज करें.

बादाम

पहाड़ी इलाकों में बादाम जैसे नट्स बेस्ट क्वालिटी में मिलते हैं और इसी वजह से यहां के लोग शहरों के मुकाबले ज्यादा हेल्दी होते हैं. आप कश्मीर से बादाम लाकर उसका पेस्ट बनाएं और शहद के साथ मिलाकर इसकी स्क्रब करें. हफ्ते में दो बार ऐसा करें और आप खुद कुछ समय बाद फर्क देख पाएंगे.

कश्मीरी लहसुन

कश्मीर का लहसुन काफी अलग होता है और इसे यहां थॉम भी कहते हैं. किसी तरह इस तरह के लहसुन ले आएं और फिर इनका पेस्ट बनाकर रख लें. जब भी आपके चेहरे पर पिंपल हो, तो इस पेस्ट को लगाएं और सूखने पर ठंडे पानी से इसे रिमूव कर दें.

कहवा

कश्मीर की चाय कहवा भी दुनियाभर में मशहूर है. इसके एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर के अंदर से टॉक्सिन्स को निकालकर स्किन को अंदर से ग्लोइंग बनाते हैं. जो कि मार्केट में आसानी से मिल सकता है.

Leave a Comment