राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत कृषक घासीलाल को मिले 96 हजार रुपए, खरीदा दोपहिया वाहन

कोरिया, एस के मिनोचा। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य मिल रहा है, जिससे किसानों को खेती-किसानी के कार्यों में अच्छी सुविधा मिल रही है। साथ ही अन्य घरेलू आवश्यकताओं की भी पूर्ति करने में सहारा मिला है। ऐसे ही कृषक हैं विकासखण्ड सोनहत के ग्राम पोड़ी के घासीलाल पैंकरा, जिन्हें योजना के तहत बीते वर्ष में कुल 96 हज़ार रुपये खाते में प्राप्त हुए और इससे उन्होंने अपने आवागमन को सरल बनाने के लिए दोपहिया वाहन खरीदा है।

Read More : अब हर गिरफ्तार अपराधियों की तैयार होगी सर्च लिस्ट, कोरिया पुलिस के सभी अधिकारी-कर्मचारी ने लिया प्रशिक्षण…

घासीलाल बताते हैं कि राजीव गाँधी किसान न्याय योजना लागू कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों को बड़ी राहत पहुचाई है। इस योजना की राशि ठीक ऐसे समय में उनके खाते में आती है, जब उन्हें खेती किसानी के लिए राशि की जरूरत होती है। उनके पास रकबा 9.75 हेक्टेयर भूमि है, जिसमे वे खेती किसानी का कार्य करते हैं।

Read More : पड़ोसी राज्यों तक पहुंच रहे कोरिया के कांटा झाड़ू, 40 हजार की हुई कमाई

उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजनान्तर्गत 160 क्विंटल धान बेचा है जिससे उनके खाते में बोनस राशि 96 हजार रुपए आयी। उन्होंने बताया कि प्राप्त राशि से उन्होंने दोपहिया वाहन खरीदा है तथा शेष राशि का उपयोग कृषि कार्य में किया। घासीलाल ने योजना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि यह जनकल्याणकारी योजना मेरे और परिवार के लिए बहुत लाभकारी साबित हुई है।

Leave a Comment