BREAKING नहीं रहे बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर निर्माता, अमिताभ बच्चन ने निधन पर किया दुःख व्यक्त

मुंबई। मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का रविवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में शनिवार शाम निधन हो गया। इस पर इंड्रस्टी में महानायक ने भी दुःख व्यक्त किया है। कोलकाता के मूल निवासी मोहम्मद रियाज ने अपने निकट संबंधी और कानपुर के मूल निवासी मुशीर आलम के साथ मिलकर फिल्म निर्माण कंपनी मुशीर रियाज प्रोडक्शंस बनाई और 70 व 80 के दशक के सुपर सितारों के साथ तमाम हिट फिल्में बनाईं। वह 74 साल के थे। उनके साझीदार मुशीर आलम का भी तीन साल पहले निधन हो गया था।

READ MORE : Pornography film case: राज कुंद्रा की बढ़ी मुसीबत, अब लगाना पड़ सकता है ईडी का चक्कर…

मुशीर रियाज प्रोडक्शंस का हिंदी सिनेमा में एक समय में जलवा रहा है। उनके दफ्तर में उस समय के बड़े सितारों और दिग्गज निर्देशकों की महफिलें जमा करती थी। मुशीर आलम और मोहम्मद रियाज ने मिलकर जो फिल्में बनाईं, उनमें राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे सितारों की फिल्में शामिल हैं। मुशीर और रियाज दोनों परिवारों के करीबी लोगों ने मोहम्मद रियाज के निधन की पुष्टि की है। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

READ MORE : कोरोना के बाद दूसरी बार Akshay Kumar हुए पॉजिटिव, Cannes Film Festival में हिस्सा नहीं लेने का लिया फैसला 

मोहम्मद रियाज ने अपने रिश्तेदार और पार्टनर मुशीर आलम के साथ मिलकर सफर (1970), महबूबा (1976), बैराग (1976), अपने पराये (1980), राजपूत (1982), शक्ति (1982), जबरदस्त (1985), समुंदर (1986), कमांडो (1988), अकेला (1991) और विरासत (1997) शामिल हैं। सेहत बिगड़ने के चलते उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अंतिम समय उनके परिवार के लोग उनके साथ ही थे। मुशीर रियाज प्रोडक्शंस के मुशीर आलम का ताल्लुक कानपुर से था और वह वहां के बड़े चमड़ा कारोबारी रहे।(साभार अमर उजाला) मुशीर आलम का निधन अभी तीन साल पहले ही हुआ है।

Leave a Comment