Facebook New feature : फेसबुक के इस नए फीचर ने मचाया धमाल, जाने कैसे करे उपयोग…

Facebook New feature : स्मार्टफोन उपयोग करने वाले लगभग सभी यूजर्स फेसबुक से भली भाती परिचित हैं। फेसबुक के जरिए लोग दूर स्थित लोगो से दोस्ती कर बातचीत करते है। फेसबुक ने बहुत कम समय में ही अपने नेटवर्क को बड़ा लिया है। समय समय पर अपने फीचर (Facebook New feature) में अपडेट करता रहता है। आज हम आपको फेसबुक के नए अपडेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक जबरदस्त फीचर जारी किया जा रहा है।

Read More : free internet tips :बिना Internet के ऐसे चलाएं Facebook, इस तरह अपडेट करे Status…

Facebook जारी कर रहा यह नया फीचर

फेसबुक (Facebook New feature) की पेरेंट कंपनी, मेटा ने हाल ही में अपने एक ब्लॉग पोस्ट में यह कहा है कि वो अपने यूजर्स को इस बात का नोटिफिकेशन भेज रहे हैं कि उन्होंने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट कर दिया है, जिसे पहले डेटा पॉलिसी कहा जाता था।

Read More : FACEBOOK से चल रहा था किडनी खरीदने का धंधा, लोगो ने पकड़ा आरोपी को, और किया ऐसा हाल…

इस प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स के फीडबैक के हिसाब से अपडेट किया गया है और इसमें एक नया फीचर भी शामिल है। इस फीचर से यूजर्स अपने फेसबुक पोस्ट्स (Facebook Posts) को बेहतर तरह से मैनेज कर सकेंगे, यानी वो चुन सकेंगे कि फ्रेंड्स में भी कौन पोस्ट्स को देख सकता है और कौन नहीं। आइए इस फीचर के बारे में डिटेल में जानते हैं।

Read More : अप्रैल फूल डे पर दोस्तों को WhatsApp और Facebook पर भेजें मैसेज और जोक्स

अब ‘फ्रेंड्स’ से भी छुपा सकेंगे अपने पोस्ट

मेटा (Meta) के ब्लॉग पोस्ट में इस नए फीचर का भी जिक्र किया गया है। ये फीचर जारी किया जा रहा है और इससे यूजर्स काफी खुश भी हैं। इस नए फीचर (Facebook New feature) के तहत अपने किसी भी एक पोस्ट की सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं।

Read More : मोदी सरकार ने Google, Facebook और Twitter को लताड़ा, दिखाए तल्ख तेवर, जानिए पूरा मामला?

ऐसे करे उपयोग

यहां हम आपको बताएंगे कि इस नए फीचर (Facebook New feature) को आप किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर फेसबुक का ऐप खोलें, फिर स्क्रीन पर दाईं तरफ, सबसे ऊपर दी गए ऑप्शन को चुनें. इसके बाद ‘सेटिंग्स’ पर क्लिक करें, फिर ‘प्राइवेसी’ के ऑप्शन पर जाएं और फिर ‘ऐक्टिविटी फीड’ पर।

Read More : Facebook के मालिक मार्क जुकरबर्ग समेत 49 के खिलाफ FIR, जानिए किस मामले में हुई कार्यवाही?

यहां ‘हू कैन सी योर फ्यूचर पोस्ट्स’ के सवाल पर क्लिक करके ‘एडिट’ के ऑप्शन का चुनाव करें। Facebook New feature यहां से आप अपने पोस्ट की ऑडिएन्स को अपने हिसब से चुन सकते हैं।

Leave a Comment