शर्मशार हुआ माँ-बेटी का रिश्ता: 10 दिनों तक घर पर सड़ती रही माँ की लाश, बेटी ने नहीं ली कोई सुध, बदबू से परेशान पड़ोसियों ने बुलाई पुलिस…

लखनऊ: एक अपनी माँ पूरी ज़िन्दगी अपने बच्चो के ख़ुशी के लिए निकाल देती है, और बदले में सिर्फ इतना चाहती है कि उनके बच्चे उनको सिर्फ प्यार दे, लेकिन जरा सोचियें माँ के मरने के 10 दिन बाद भी अगर इसकी जानकारी उसकी औलाद किसी को न दे और घर में ही उसकी लाश सड़ती रहे, ऐसा ही एक मामला सामने आया है लखनऊ से जहां एक बेटी अपनी मां की लाश के साथ 10 दिन मकान में बैठी रही.

READ MORE:Crime: पति-पत्नी के आपसी झगडे में गई 10 महीने के मासूम की जान, बेरहम पिता ने फेका खिड़की से….

मोहल्लेवालों को जब घर से बदबू आई तब पता चला कि बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है और बेटी घर में ही है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

जानकारी के अनुसार, इंदिरा नगर थाना इलाके के मयूर रेजीडेंसी बंगला नंबर-26 में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited, HAL) से रिटायर्ड इंजीनियर (retired engineer) सुनीता दीक्षित अपनी इकलौती 26 वर्षीय की बेटी अंकिता के साथ रहती थीं. जो कि कैंसर (cancer) से पीड़ित थीं और 10 साल पहले ही पति रजनीश दीक्षित से उनका तलाक हो गया था.

READ MORE:Bemetara Crime : आखिर बेटे ने पिता से ऐसा क्या मांग दिया जिसे सुनने के बाद पिता ने अपने ही बेटा का सिर धड़ से कर दिया अलग, पढ़िए बेमेतरा से मौत की दर्दनाक कहानी

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सुनीता और उनकी बेटी का मोहल्लेवालों को 10 दिन से कोई मूवमेंट ही नजर आ रहा था. इसी बीच, मकान से बदबू आने लगी तो इसकी सूचना पुलिस (police) को दी गई. घर के अंदर पहुंची पुलिस ने देखा कि एक कमरे में बेटी अंकिता मौजूद थी, जबकि दूसरे कमरे में उसकी मां सुनीता बंद थी. पुलिस ने कमरे की चाबी मांगी तो बेटी ने नहीं दी.

जिसके बाद पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची, और पाया कि सुनीता का शव पड़ा हुआ. लगभग दस दिन पुराने शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की छानबीन की जा रही है.

लड़का मिलने आता था

पुलिस के अनुसार , मां-बेटी में अक्सर लड़ाईयां होती थी. पूछताछ में बेटी ने बताया कि मां से मिलने एक लड़का आता था जिसको लेकर बेटी और मां का मनमुटाव होता था. हालांकि, पुलिस को शव के पास से कुछ कांच के टुकड़े भी मिले हैं. लेकिन अभी मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है.

Leave a Comment