DRDO Recruitment 2022 : डीआरडीओ में इतने पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने से पहले जान ले पूरी डिटेल्स

 

 

 

Raipur : DRDO Recruitment 2022 सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले प्रत्याशियों के लिए बढ़िया मौक़ा है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) में भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डीआरडीओ के रिक्रूटमेंट एंड असेसमेंट सेंटर (RAC) ने साइंटिस्ट के 56 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। डीआरडीओ ने इसके लिए नोटिस जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 28 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022- आवेदन करने से पहले जान ले योग्यता और उम्र सीमा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक साइंटिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अपने फील्ड में काम करने का कम से कम 13 साल का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को जर्मन, फ्रेंच, रूसी और चीनी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्र सीमा की बात करें तो कुछ पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 35 साल, कुछ पदों पर 45 साल और अन्य पदों पर 50 साल अधिकतम उम्र होनी चाहिए। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022- से होगा चयन

सबसे पहले उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर प्रीलिमिनरी इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। प्री इंटरव्यू ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। इसके बाद फाइनल इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों को चुना जाएगा. जो लोग पर्सनल इंटरव्यू में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, उनका सेलेक्शन कर लिया जाएगा।

DRDO Recruitment 2022 – ऐसे करें अप्लाई

साइंटिस्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आरएसी की आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाना होगा। यहां आपको भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक मिल जाएगा। आप नोटिफिकेशन में दिए गए स्टेप्स को अपनाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Leave a Comment