डीन ने अस्पताल के वार्डो का किया निरीक्षण, कहा- मरीज भगाया तो स्टॉफ पर होगा निलंबन की कार्रवाई


बिलासपुर। जिले के सिम्स अस्पताल की मिल रही शिकायतों के बाद डीन ने वार्डो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टॉफ से कहा कि किसी भी परिस्थिति में मरीजों को भगाया तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। वहीं निरीक्षण के दौरान रेडियोलॉजी विभाग के डॉक्टर गायब मिले, जिन्हें नोटिस जारी किया गया है। वहीं सोनोग्राफी मशीन में छेड़छाड़ मामले में एचओडी को भी शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।

बता दें कि सिम्स अस्पताल के डीन डॉ. केके सहारे ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ. सहारे ने अस्पताल के डॉक्टर व स्टॉफ को चेतावनी दिया कि इलाज के लिए मरीजों को तत्काल भर्ती करें और किसी भी मरीजों की भगाने की शिकायत मिलने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीन वार्ड निरीक्षण के दौरान उपस्थित मरीजों से पूछताछ किया कि उन्हें सही खाना मिलता है या नहीं व किसी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। वहीं निरीक्षण के दौरान रेडियोलॉजी विभाग में स्टाफ मौजूद रहे, लेकिन, यहां कोई डॉक्टर नहीं मिले। इस पर उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे को ड्यूटी से गायब डॉक्टर को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Read More : एसआरपीएफ के दो जवानों ने एक-दूसरे पर चलाई गोली, मौत के कारण जानने जुटी पुलिस

मरीजों की नहीं हो रही सोनोग्रॉफी
डीन डॉ. सहारे को शिकायत मिल थी कि पिछले कई दिनों से मरीजों की सोनोग्रॉफी नहीं की जा रही है। जिससे डीन चेक करने सोनोग्रॉफी कक्ष पहुंचे। जांच में पता चला कि सोनोग्राफी मशीन ठीक है, लेकिन एचओडी अवकाश पर हैं। डीन ने मशीन को देखा तो उन्हें ऐसा लगा की सोनोग्राफ़ी मशीन के साथ छेड़छड़ की गई है। इसके लिए उन्होंने रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. अर्चना सिंह को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

Leave a Comment