Daniel Vettori बने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच, CA ने किया ऐलान

Raipur : Daniel Vettori साल 2007 से 2011 तक न्यूज़ीलैंड के लिए कप्तान रहे डेनियल विटोरी Daniel Vettori को ऑस्ट्रेलिया टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया गया है। उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा बढ़ी जिम्मेदारी देते हुए नियुक्त किया गया है। डेनियल के साथ साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू क्रिकेटर आंद्रे बोरोविक को भी सहायक कोच के पद पर नियुक्‍त किया है।

Read More : cricketer lifestyle : शून्य में आउट होने के बाद विराट को डेविड वार्नर ने दी एक और बच्चे करने की सलाह, जानिए पूर्व कप्तान ने क्या दिया जवाब 

न्यूज़ीलैंड की तरफ से लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स स्पिनर डेनियल विटोरी Daniel Vettori का कॅरियर, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोचिंग दे चुके हैं। ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी वो कोच की भूमिका निभा चुके हैं। इसी तर्ज पर वो इंग्‍लैंड और कैरेबिया की लीग से जुड़ चुके हैं।

विटोरी बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। इसी साल मार्च में ऑस्‍ट्रेलिया की पाकिस्‍तान पर टेस्‍ट सीरीज में जीत के दौरान विटोरी कंगारू टीम के सहायक कोच थे।

डेनियल विटोरी कीवी खिलाड़ी में से सबसे बढ़िया स्पिनर के रूप में रदेखे जाते थे क्योंकि इनकी गेंदबाज़ी का अंदाज़ और परफेक्शन लाजवाब थी। विटोरी ने अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर बांग्लादेश के लिए स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में काम किया है। उन्हें मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करने का अनुभव है। 

वह इंग्लैंड के द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे। विटोरी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में कहा, “यह एक बहुत मजबूत और एकीकृत समूह है। जिसमें आगे बहुत ही फायदेमंद और उम्मीद के मुताबिक सफल अवधि होने की संभावना है।”

Leave a Comment