Crime : बीएसपी के रिटायर्ड कर्मचारी से 1करोड़ 22 लाख की ठगी, दोगुना रकम कमाने का झांसा देकर वारदात को देते थे अंजाम, पति-पत्नी गिरफ्तार

 

दुर्ग। Crime बीमा पॉलिसी में निवेश कराने और दोगुना रकम कमाने का झांसा देकर ठगी के वारदात को अंजाम देने वाले दंपत्ति को भिलाई नगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी दंपत्ति के पास से विभिन्न बैंकों के पास बुक व मोबाइल फोन तथा सीम कार्ड बरामद किया है।

Read More : Crime : नकली पिस्टल दिखाकर करता था लूटपाट, 6 घंटे के अंदर हुआ गिरफ्तार…

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि बीएसपी के रिटायर्ड कर्मचारी दुलार सिंह ने थाने में शिकायत किया था कि बीमा पॉलिसी के नाम, गांव के जमीन में मोबाइल टावर लगाने के लिए टावर इस्टालेशन करने, 2 वर्षाे के लिये निवेश प्लान, 1 वर्षीय निवेश प्लान सभी निवेशो की मेच्योरिटी एमांउट वापसी के लिये डॉक्युमेंट के रिवेरिफिकेशन के नाम पर कथित मनीषा शर्मा के द्वारा रिजर्व बैंक का अधिकारी बताते हुए विभिन्न इन्वेस्टमेंट प्लान की जानकारी देकर

Read More : Crime : दो मासूम बच्चियों की तालाब में डूबने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम…

विभिन्न मोबाइल नंबरों के माध्यम से बात-चीत कर जनवरी 2014 से मई 2021 तक अपने अलग-अलग बैंक खातों में रकम जमा करवा कर लगभग 01 करोड़ 22 लाख रूपये की धोखाधड़ी की है। टीम ने जब आरोपिया मनीषा के बताये गये विभिन्न बैंक खातों में अलग-अलग समय पर रकम जमा करने की जानकारी प्राप्त हुई साथ ही आरोपिया के द्वारा बातचीत करने के लिये इस्तेमाल किये गये विभिन्न मोबाईल नंबरों के बारे में भी पता चला ।

Read More : Crime News : एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला फर्जी नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे…

जिसके आधार पर धोखाधड़ी से संबंधित सभी बैंक खातों के स्टेटमेंट व जरूरी आवश्यक दस्तावेज संबंधित बैंकों से प्राप्त किये गये। जिसके बाद पुलिस के टीम ने आरोपियों के निवास स्थान पर घेराबंदी कर आरोपिया मनीषा व उसके पति संदीप चौटाला को उत्तम नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी दंपत्ति ने अपना गुनाह कबूल किया है। जिससे पुलिस के टीम ने आरोपी दंपत्ति को ट्रांजिड रिमांड पर भिलाई लेकर पहुंची है।

Leave a Comment