लद्दाख दुर्घटना को लेकर कांग्रेस के राहुल गांधी ने किया शोक व्यक्त

New Delhi : Rahul Gandhi condoles लद्दाख के तुरतुक नहीं में आज सुबह दुःख भरी खबर सामने आयी। जहां थल सेना के कर्मियों को ले जा रही एक बस आज सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गई, जिससे सात सैनिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गये। इस बात की जानकारी सेना के अधिकरियों ने दी है। इस खबर के सामने आते ही पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। वहीँ कांग्रेस के राहुल गाँधी ने ट्वीट जारी कर इस दुखद दुर्घटना पर अपना शोक ब्यक्त किया है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, “लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, और हमारे घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कठिन इलाके में भारत मां की सेवा करने वाले हमारे बहादुर दिलों की जान गंवाने वाली भयानक त्रासदी की खबर से गहरा स्तब्ध हूं। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना।

AICC महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी कहा कि तुरतुक सेक्टर में सात सैनिकों की मौत बहुत दर्दनाक है। प्रियंका ने वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

बस श्योक नदी में गिरी, सात जवानों की मौत

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में आज सुबह जहां जवानों की बस सड़क से फिसल कर श्योक नदी में जा गिरी और दुखद घटना घटी। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि 26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ जा रहा था। शुक्रवार की सुबह लगभग 9 बजे, थोइस से लगभग 25 किमी दूर, वाहन सड़क से फिसल गया और श्योक नदी में गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बस करीब पचास से साठ फीट नीचे गिरी। इस हादसे में घायल सात जवानों मौत हो गई है। जबकि 19 अन्य घायल हो गए। सभी 19 घायलों को पंचकूला के कमांड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

Leave a Comment