कलेक्टर ने दिए सिटी बस संचालन के निर्देश, नहीं तो 23 लाख रायल्टी सहित भरना होगा जुर्माना

अंबिकापुर। जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा ने जल्द ही सिटी बस संचालन करने निर्देश दिए है। उन्होंने सख्त होते हुए कहा कि अगर बस का संचालन नहीं होता है तो बस ऑपरेटरो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं बस ऑपरेटर पर लंबित 23 लाख रुपए रॉयल्टी वसूला तो जाएगा। साथ ही उस पर जुमार्ना भी लगाया जाएगा।

Read More : नागरिकों ने कलेक्टर से की तिल्दा में सिटी बस चलाने की मांग

बता दें कि सरगुजा जिला के अरबन पब्लिक सर्विस सोसायटी के द्वारा सिटी बसों का संचालन वर्ष 2015 से किया जा रहा है। जिससे सर्विस प्रोवाईडर के द्वारा प्रति बस प्रति माह 2500 रुपए रॉयल्टी फीस सोसायटी के कोष में जमा किया जाना था।

Read More : BREAKING NEWS : रायपुर में सिटी बस चलाने की मिली अनुमति, मास्क पहनना होगा अनिवार्य

बस ऑपरेटर को कार्यालय द्वारा कई पत्र लिखे गए जिन पत्रों द्वारा सूचना पत्र जारी कर मार्च 2020 की स्थिति में लम्बित बस रॉयल्टी फीस रुपए 23 लाख जमा किये जाने सूचित किया गया है, किन्तु आज दिनांक तक बस ऑपरेटर के द्वारा लम्बित बस रॉयल्टी फीस सोसायटी के कोष में जमा नहीं किया गया है।

Read More : सिटी बस द्वारा युवक की जान लेने को लेकर शिवसेना ने सौंपा एसडीएम को ज्ञापन

कोरोना काल में सिटी बसों का संचालन बंद किया गया था, स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की सुविधा के लिए सिटी बसों का नियमित रूप से पुन: संचालन किये जाने कार्यालय को पत्र जारी किया गया था, लेकिन बस ऑपरेटर द्वारा अभी तक बसों का संचालन शुरू नहीं किया गया है।

Read More : BREAKING: रायपुर रेलवे स्टेशन में हंगामा, सिटी बस चालक ने युवक का सर कुचला,मौत

जिससे कलेक्टर ने बस ऑपरेटर को जल्दी बसों का संचालन शुरू करने का निर्देश दिया है। अगर जल्द ही बसों का संचालन शुरू नहीं किया जाता है तो ऐसी स्थिति में बस ऑपरेटर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment