Clerk Suspended : शिक्षा विभाग के क्लर्क पर गिरी गाज, जॉइंट डायरेक्टर ने किया सस्पेंड

Clerk Suspended

बिलासपुर। Clerk Suspended : शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं करने, पैसे की मांग करने और उपस्थिति रजिस्टर में छेड़छाड़ की शिकायत के बाद जॉइंट डायरेक्टर ने क्लर्क को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही, दूसरे ब्लॉक में अटैच कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बिल्हा ब्लॉक के हायर सेकंडरी स्कूल भरारी में पदस्थ प्रधान पाठक रामस्वरूप कमलसेन के रिटायरमेंट के बाद सामान्य भविष्य निधि की राशि, वेतन वृद्धि का एरियर्स और सातवें वेतनमान का एरियर्स नहीं मिलने की शिकायत पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई थी।

Read More : पटवारी सस्पेंड: रिश्वत लेते पटवारी का वीडियो हुआ वायरल, शिकायत मिलने पर SDM ने किया निलंबित…

इस कमेटी ने स्कूल जाकर जांच की तो पता चला कि स्कूल के सहायक ग्रेड-02 अनुपम शुक्ला ने जान-बूझकर परेशान करने के लिए शिक्षक का पासबुक होने से इंकार कर दिया। इससे शिक्षक को जीपीएफ के भुगतान में देरी हुई। इस जांच के दौरान ही यह भी पता चला कि स्कूल के शिक्षकों ने पहले भी शुक्ला के खिलाफ डीईओ से पैसे की मांग करने, सेवा पुस्तिका का संधारण नहीं करने और उपस्थिति रजिस्टर में छेड़छाड़ करने की शिकायत की थी।

Clerk Suspended

इस मामले में जांच टीम ने अनुपम शुक्ला की वेतनवृद्धि रोकने और दूसरी जगह ट्रांसफर करने की अनुशंसा की थी, लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस मामले की जॉइंट डायरेक्टर को जो रिपोर्ट दी गई, उसके आधार पर शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही, तखतपुर बीईओ ऑफिस में अटैच किया गया है।

Leave a Comment