chhattisgarh weather : आज गर्मी से मिल सकती है राहत, मौसम वैज्ञानिक का अनुमान छत्तीसगढ़ में हो सकती है अच्छी बारिश

 

 

रायपुर।  बीते सप्ताहभर से गर्म हवा से झुलस रहे लोगों को आज गर्मी से राहत मिलने जा रही है।  (chhattisgarh weather) मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की सक्रियता बढ़ने के लिए अब परिस्थितियां अनुकूल होने लगी हैं। साथ ही द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश (chhattisgarh weather) में बन रहे सिस्टम के कारण शनिवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अब अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा।

READ MORE : Weather Update Today : छत्तीसगढ- दिल्ली सहित इन राज्यों में आज पड़ेगी जमकर गर्मी, यहां होगी भारी बारिश, जानें आज का मौसम

रायपुर का न्यूनतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है। इसी प्रकार अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान एआरजी नवा रायपुर में 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गयादिन की चिलचिलाती धूप व उमस के साथ अब रात में भी गर्मी बढ़ने लगी है। रात का पारा बढ़ने की वजह से रात में गर्मी और ज्यादा बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार से मौसम का मिजाज थोड़ा बदलेगा। हालांकि शुक्रवार को प्रदेश भर में सुबह से ही आंशिक रूप से बादल छाए रहे। दोपहर के समय तेज धूप भी निकली।

Leave a Comment