CG : पानी के भाव बिकने वाला टमाटर का दाम छू रहा आसमान, जाने क्या है कारण…


जशपुर। CG  इन दिनों सब्जी मंडियों में टमाटर के भाव लगातार आसमान छू रहे हैं। वहीं पत्थलगांव की सब्जी मंडी में इन दिनों पानी के मोल बिकने वाला टमाटर का भाव 80 से 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है। टमाटर विक्रेताओं का कहना है कि पत्थलगांव सब्जी मंडी में इन दिनों स्थानीय किसानों के खेतों के बजाए बैंगलुरू और नागपुर से टमाटर मंगाया जा रहा है।

Read More : CG : मुख्यमंत्री ने किया ’हमर लैब’ का लोकार्पण, अब एक ही छत के नीचे मिलेगी 120 प्रकार की स्वास्थ्य जांच की सुविधा

बता दें कि छत्तीसगढ़ में रेल सेवाओं की कमी होने से सब्जी व्यापारियों को वाहनों का भारी भरकम परिवहन खर्च के कारण काफी उंचे भाव पर टमाटर बेचने पड़ रहे हैं। टमाटर खरीदने वाले ग्राहकों का कहना है कि, छत्तीसगढ़ की रेल सेवाओं में कमी की वजह से उन्हें सब्जियों में भारी मंहगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

Read More : CG News : गांव में घुसा दंतैल, गौठान व फसल को किया तहस-नहस, ग्रामीण दहशत में…

पत्थलगांव सब्जी मंडी से पहले प्रतिदिन सैकड़ों क्विंटल टमाटर की फसल को आसपास के राज्यों में भेजा जाता था लेकिन अब स्थानीय किसानों की फसल निकलने में देरी होने के कारण बाहर से टमाटर मंगवाया जा रहा है। जिससे टमाटर के भाव 80 से 100 रुपये प्रति किलो जा पहुंचा हैं।

Leave a Comment