CG NEWS : दंतेवाड़ा में 300 महिलाओं ने बनाया विश्व की सबसे लंबी चुनरी, आज सीएम मां दंतेश्वरी को करेंगे अर्पित, जानिए चुनरी की लंबाई और खासियत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 24 मई को पूर्वान्ह बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी देवी का दर्शन कर देवी मां को 11 हजार मीटर की चुनरी अर्पित करेंगे। यह चुनरी विशेष तौर पर दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी के अर्पण के लिए डैनेक्स नवा गारमेंट फैक्टरी की महिलाओं ने विशेष तौर पर तैयार किया है। देवी मां के लिए 11 हजार मीटर लंबी चुनरी तैयार कर डैनेक्स की महिलाओं ने एक नया कीर्तिमान गढ़ा है। (300 women made world’s longest chunari in Dantewada )

READ MORE : CM बघेल ने कैंसर संस्थान का किया भूमि पूजन, एक छत के नीचे सभी तरह के कैंसर का होगा इलाज, 7 साल पहले मिली थी मंजूरी…

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत 23 मई से फिर बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। वह 23 मई को दंतेवाड़ा विधानसभा के कटे कल्याण और बारसूर में स्थानीय ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात करेंगे। शाम को दंतेवाड़ा में आयोजित आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने के बाद विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों और संघों के पदाधिकारियों से रू-ब-रू होंगे। मुख्यमंत्री 24 मई को पूर्वान्ह माता दंतेश्वरी के दर्शन के लिए उनके दरबार जाएंगे और देवी मां को यह विशेष चुनरी अर्पित करेंगे।

यहां यह उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन की विशेष पहल पर डैनेक्स नवा गारमेन्ट फैक्ट्री दंतेवाड़ा में कार्यरत 300 महिलाओं ने भक्ति भाव और उत्साह से दंतेश्वरी माई के लिए 11 हजार मीटर की चुनरी तैयार की है। इसे बनाने में महिलाओं को लगभग एक हफ्ते का समय लगा है। इसे गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण भी मिला हैं .

Leave a Comment