CG NEWS : आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर ने बच्चों साथ बिताया समय, समूह की महिला बताई सफलता की कहानी

बिशुनपुर में पीडीएस दुकान तथा आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण में पहुंचे कलेक्टर’
’समुदायिक शौचालय सह दुकान के अंतर्गत किराना दुकान का संचालन कर रहीं नेहा ने कलेक्टर को बतायी अपनी सफलता की कहानी’

कोरिया एस के मिनोचा/कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने शुक्रवार को विकासखण्ड बैकुंठपुर के ग्राम पंचायत बिशुनपुर में शासकीय उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने स्टॉक का अवलोकन किया और पीडीएस के नियमित संचालन की जानकारी की राशन लेने आए लोगों से भी पुष्टि की। उन्होंने यहां संचालक समूह से बात कर उन्हें हितग्राहियों को लौटाने के लिए चिल्हर की उपलब्धता बनाये रखने निर्देशित किया और चिल्हर ना होने पर छोटी-मोटी घरेलू उपयोग की सामग्री रखने कहा।
यहीं कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया तथा आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता से कुपोषित बच्चों की जानकारी ली। उन्होंने अपने सान बालक सत्यम का वजन मापन करवाया। कलेक्टर शर्मा ने केंद्र में अण्डा वितरण की जानकारी ली तथा भोजन की गुणवत्ता की जांच की। कलेक्टर शर्मा ने निरीक्षण के दौरान कृत्रिम गर्भाधान उपकेंद्र एवं स्वामी आतमानन्द वाचनालय का भी अवलोकन कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
’समुदायिक शौचालय स्थित दुकान में राशन दुकान का संचालन कर रहीं नेहा ने कलेक्टर को बतायी अपनी सफलता की कहानी’
बिशुनपुर के समुदायिक शौचालय में स्व सहायता समूह को आबंटित दुकान में महिलाओं द्वारा राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। समूह की महिला नेहा राजवाड़े ने बताया कि दुकान में आवश्यकता की सभी सामग्री रखी गई हैं जिससे हमें थोड़े समय मे ही अच्छा लाभ मिल रहा है जिससे सभी महिलाएं बहुत खुश है।

Leave a Comment