UPSC में 45वां रैंक हासिल कर श्रद्धा ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, TCP 24 न्यूज के खास बातचीत में श्रद्धा ने कहा….

रायपुर, नितिन नामदेव । UPSC ने आज सिविल सेवा परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिये हैं। जारी रिजल्ट में कांग्रेस संचार विभाग के चेयरमैन सुशीला आनंद शुक्ला की बेटी श्रद्धा शुक्ला ने बाजी मारी है। श्रद्धा ने UPSC में 45वीं रैंक हासिल की है।

Read More : UPSC ने 687 पदों निकाली वैकेंसी, ऑफिसर बनने का शानदार मौका, जाने कैसे करें आवेदन…

वही TCP 24 न्यूज से खास-बातचीत करते हुए श्रद्धा ने कहा कि आज रिजल्ट आया है, बहुत खुशी हुई। मैं 45वां रैंक से पास हुई हुं, मुझे बहुत खुशी हो रही है और बधाई के लिए बहुत से फोन आ रहे हैं। श्रद्धा ने कहा कि सबसे ज्यादा सपोर्ट मेरे माता-पिता और परिवार का था, जिनके आशीर्वाद से आज मैं यूपीएससी में पास हो पाई हूं।

Read More : UPSC final Result 2022: UPSC में श्रद्धा ने हासिल की 45वीं रैंक, सीएम बघेल ने दी बधाई…

उन्होंने कहा कि सिविल सेवा की पढ़ाई के लिए बहुत मेहनत लगी है, मैं प्रतिदिन लगातार 8 घंटे तक पढ़ाई की है, जिसका प्रतिफल आज मुझे मिला है। मेरा पूरा परिवार लगातार मेरे सपोर्ट में था। सब लोगों का भरपूर सहयोग रहा है। पढ़ाई में कोई प्राब्लाॅम नहीं आई है, कैरियर का भार तो सब पर रहता है, वहीं मेरे उपर भी था।

Read More : UPSC 2021 Result: छत्तीसगढ़ के इन दो होनहारों ने बढ़ाया प्रदेश का मान, यह रैंक पाकर रच दिया नया कीर्तिमान, जानिए इनके सफलता की दास्तां

वहीं अन्य छात्रों का मनोबल ना टूटे, जिसे लेकर श्रद्धा ने कहा कि जो भी छात्र यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं वह लगे रहें। रिजल्ट आने का इंतजार ना करें, अगर आपने मेहनत की है तो उसका रिजल्ट भी अच्छा आएगा। श्रद्धा ने बताया कि वे ऑनलाइन पढ़ने के साथ ही पेपर से पढ़ाई करती थी।

Read More : UPSC Recruitment 2021: UPSC में इन विभिन्न पदों के लिए निकली वैकेंसी, बिना एग्जाम के होगा सेलेक्शन

वहीं उसके कई दोस्त है जिनका नाम लिस्ट में हैं और वे ऑनलाइन पढ़ाई भी की है। आगे की तैयारियों को लेकर श्रद्धा ने बताया कि अब अपनी फैमिली के साथ इस खुशी का सेलिब्रेशन करेगी, उसके बाद जो भी ट्रेनिंग है, उसको स्टार्ट करके कंटिन्यू करना है।

Read More : UPSC ने जारी किया सिविल सर्विस मेन परीक्षा का रिजल्ट, इस लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक

रिजल्ट आने के बाद दोपहर से उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। कांग्रेस के पदाधिकारी, अफसर, नगर निगम के पार्षद और मीडिया से जुड़े लोग उनके यहां पहुंचते रहे। बिटिया की सफलता की सुनकर बहुत से रिश्तेदार भी घर पहुंच गए थे। वहां उत्सव सा माहौल था, सभी श्रद्धा की सफलता को एंजॉय करते दिखे।

Leave a Comment