BREAKING : आईजी के दौरे से नक्सलियों ने बंद किया हाइवे, पुलिस कैंप खोलने का कर रहे विरोध, अब इस राज्य में जाना हुआ मुश्किल

गरियाबंद। आईजी ओपी पाल गरियाबंद जिले के दौरे पर है लेकिन पुलिस ने जिले में आने से पहले की उनका मार्ग कबंद कर दिया है। जानकरी अनुसार जिले के आदिवासी ब्लॉक मैनपुर इलाके में नक्सलियों ने रायपुर-देवभोग मार्ग को 3 जगहों पर बाधित कर दिया। नक्सलियों ने पेड़ काटकर रायपुर-देवभोग नेशनल हाईवे नंबर 130 को बंद किया था। माओवादियों ने पुलिस कैंप खोलने का विरोध करते हुए बैनर लगाए हैं। माओवादियों की ओडिशा राज्य कमेटी ने पर्चे फेंके हैं। घटना के कुछ घंटे पहले रायपुर आईजी ओपी पाल, एसपी जेआर ठाकुर सहित पुलिस अधिकारियों ने नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़, कुल्हाड़ीघाट कैंप, शोभा इंदागांव, पायलीखंड, अमलीपद व देवभोग थानों का दौरा किया था। 

READ MORE : नक्सली कमांडर रहे मड़काम के हाथ में हथियार अब भी, कभी लेते थे लोगों की जान, अब बचाने उठाई हथियार

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने शुक्रवार की देर रात रायपुर-देवभोग नेशनल हाईवे को बंद किया था। माओवादियों ने मैनपुर क्षेत्र के 15 किलोमीटर के दायरे में 3 जगहों पर सड़कों को बाधित किया है, जिसके चलते वाहन घंटों फंसे रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रास्ता क्लीयर कराया। नक्सलियों ने ब्लॉक मुख्यालय मैनपुर से करीब 12 किमी दूर राजापड़ाव, कोदोमाली और धुरवागुड़ी बुड़गेलटप्पा के बीच पेड़ों को काटकर गिरा दिया था। नक्सलियों ने भारी मात्रा में पर्चे फेंके हैं और पेड़ को गिराकर बैनर भी बांधे दिए थे। नक्सली उत्पात की वजह से वाहन चालकों में दहशत देखने को मिला।  

Leave a Comment