RAILWAY RAIPUR: नहीं थम रही ट्रेनों के बेपटरी होने की घटनाएं, फिर एक बार मालगाड़ी के तीन वैगन उतरे, ट्रेन परिचालन प्रभावित

 

रायपुर। रेलवे ने मालगाड़ी चलाने के लिए पटरियों का बंद कर दिया है। मेंटेनेंस भी नाम मात्र रह गया है। यही कारण अब ट्रेन आए दिन पटरियों से उतरने लगे है। बीते दो महीने में 4 से अधिक घटना सामने आ चुकी है। बिलासपुर में आज फिर एक मालगाड़ी के पहिए बेपटरी हो गए। रेलवे की यह लापरवाही किसी दिन महंगी साबित हो सकती है। शाम 5:45 बजे चांपा के आगे बालपुर में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इसके डेढ़ घंटे बाद शाम 6:35 बजे जोनल स्टेशन के आरआरआइ केबिन के सामने एक मालगाड़ी (बीसीएन) के तीन वैगन गिर गए। मिडिल लाइन की इस घटना में ओएचई तार व खंभे भी क्षतिग्रस्त हुए। सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी देर रात तक घटनास्थल पर मौजूद रहे। उतरे वैगनों को पटरी पर लाने के लिए जद्दोजहद जारी रही।

आरआरआइ केबिन के सामने की इस घटना की वजह से ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह प्रभावित हुआ। बिलासपुर से रायपुर जाने वाली लोकल ट्रेन को अचानक रेलवे स्टेशन में ही रद कर दी गई। जबकि उस समय ट्रेन में यात्री मौजूद थे। इतना ही नहीं राजेंद्र नगर से दुर्ग जाने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस को बिलासपुर से दुर्ग तक पैसेंजर बना दिया गया। इसकी वजह से जिन यात्रियों का रिजर्वेशन था, उन्हें दिक्कत हुई।

Leave a Comment