BREAKING : असम के बाद बिहार में आया बारिश का तूफान, अब तक 33 लोगों की हो चुकी है मौत, इतने जिले अब भी प्रभावित

बिहार। असम में बाढ़ और बारिश से आई त्रासदी ख़त्म नहीं हुई है वही यह तूफान बिहार में अपना पैर पसारने लगा है। बिहार में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को बारिश और आंधी के कारण 16 जिलों में करीब 33 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान कई इलाकों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से कई घर भी प्रभावित हुए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 4-4 लाख की मदद देने का ऐलान किया है।

READ MORE : लोगों के मसीहा Sonu Sood ने सुनी बिहार के Sonu की गुहार, इंटरनेशनल स्कूल में कराया एडमिशन

इस इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है और प्रभावित को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर शोक जताया है। PM मोदी ने ट्वीट में कहा है कि बिहार के कई जिलों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को इस अपार क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे। स्थानीय प्रशासन राज्य सरकार की देखरेख में राहत एवं बचाव कार्य में सक्रिय रूप से लगा हुआ है।

READ MORE : पटना में 100 करोड़ की लागत से बना श्री राधा बांके बिहारी मंदिर, ताजमहल निर्माण में शामिल रहे कारीगरों के वंशजो ने किया तैयार

एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर जिले में आंधी तूफान के कारण सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला है। अकेले भागलपुर जिले में ही बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार की दोपहर अचानक मौसम में बदलाव के बाद तेज आंधी और बारिश का दौर चला। कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और घंटों बिजली गुल रही।

Leave a Comment