Animal Smuggler arrested : केल्हारी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 4 पशु तस्कर गिरफ्तार, 48 मवेशियों के साथ 2 वाहन जप्त

Animal Smuggler arrested

कोरिया, एस के मिनोचा। Animal Smuggler arrested : मवेशियों को गाड़ियों में भरकर ले जा रहे पशु तस्करों पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सभी मवेशियों को जप्त कर लिया है। जिले के केल्हारी थाना अंतर्गत ग्राम तिलोखन में पुलिस ने अवैध रूप से गाड़ियों में भरकर ले जाये जा रहे 48 मवेशियों को जप्त कर मामले में 2 वाहन चालक समेत 4 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

Read More : अब हर गिरफ्तार अपराधियों की तैयार होगी सर्च लिस्ट, कोरिया पुलिस के सभी अधिकारी-कर्मचारी ने लिया प्रशिक्षण…

 

उपरोक्त मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी केल्हारी जवाहरलाल गायकवाड ने बताया कि पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध जुआ, सट्टा और पशु तस्करी के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे। इसी दौरान शनिवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि दो गाड़ियों में 48 मवेशियों को भरकर कुछ आरोपी ले जा रहे हैं।

Read More : पड़ोसी राज्यों तक पहुंच रहे कोरिया के कांटा झाड़ू, 40 हजार की हुई कमाई

 

जानकारी मिलते ही तत्काल मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक कोरिया प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को दी गई जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह और अनुविभागीय अधिकारी पुलिस राकेश कुमार कुर्रे के दिशा निर्देश और मार्गदर्शन में ग्राम पंचायत तिलोखन के मुख्य मार्ग पर कार्यवाही करते हुए दो गाड़ियों को रोका गया। Animal Smuggler arrested जब गाड़ियों की तलाशी ली गई तो उसमें 48 नग मवेशियों को ठूंस ठूँस कर भरा गया था।

Read More : ब्लड बैंक खुलने से पूरे कोरिया ही नही वरन आस-पास के कई जिले के लोग हो रहे लाभान्वित, अम्बिकापुर से लेकर शहडोल तक के मरीज ब्लड के लिए आ रहे मनेन्द्रगढ़…

 

मवेशियों के संबंध में जब वाहन में सवार लोगों से दस्तावेज की मांग की गई तो उनके द्वारा कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया जिसके बाद पुलिस ने पशु अधिनियम की धारा के तहत कार्रवाई करते हुए दो वाहन चालकों समेत कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। Animal Smuggler arrested इस संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी केल्हारी निरीक्षक जवाहरलाल गायकवाड, प्रधान आरक्षक शेष नारायण सिंह, आरक्षक दीपक मिंज, सीताराम वारे की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Comment