9th Anniversary Of Jhiram Valley Attack: जब बस्तर टाइगर के नाम से थर-थर कांपते थे नक्सली, घेरकर दाग दी 78 गोलियां, और जब मन नहीं भरा तो शव पर करने लगे डांस…

रायपुर। जीरम घाटी हमले की आज 9वीं बरसी है, ऐसे में बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा की शहादत को भला कैसे भुलाया नहीं जा सकता। छत्तीसगढ़ में हुए जीरम घाटी नक्सली हमले को लेकर रूह को कंपा देने वाली घटना को कोई कैसे भूल सकता है, बस्तर टाइगर के नाम से मशहूर महेन्द्र कर्मा ने सलवा जुडूम के जरिए नक्सलियों से दो-दो हाथ किया, लेकिन जब वो नक्सलियों के हाथ लगे, तो नक्सलियों ने उन्हें खौफनाक तरीके से मौत दी। जिसे सुनकर आज भी सबकी रूह कांप उठती है।

READ MOREझीरम हमले की 8वीं बरसी, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की गई थी जान, आज शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि:

महेन्द्र कर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उनके शरीर पर नक्सलियों ने 78 वार किए थे। उनके शरीर से 65 गोलियां मिली थीं। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब महेन्द्र कर्मा की हत्या के बाद नक्सलियो ने उनके शव पर डांस किया था। जिस तरह से नक्सलियों ने महेन्द्र कर्मा की हत्या की उसकी सच्चाई रूह को कंपा देने वाली है ही। पहले तो नक्सलियों ने AK47 की गोलियों से उन्हें छलनी कर दिया गया। फिर नक्सलियों का मन नहीं भरा, तो कर्मा के बेजान शरीर को नक्सलियों ने बंदूक में लगे संगीनों से गोदा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार कर्मा के शरीर में 78 निशान मिले थे।

Leave a Comment