रायपुर से 431 लोग हज यात्रा के लिए होंगे रवाना, Hotel Vennington Court में हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण

रायपुर, नितिन नामदेव। प्रदेश में मुस्मिल समाज के लोगों द्वारा हज जाने वाले यात्रियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम आज होटल वेनिंग्टन कोर्ट फाफाडीह चौक में रखा गया। जिसमें बड़ी संख्या में हज यात्री शामिल हुए। इस बैठक में उनके सफर के दौरान होने वाली गतिविधियो को लेकर प्रशिक्षित किया गया।

Read More : जे.सी.आई. रायपुर कैपिटल ने कपल्स के लिए रखा “प्यार का नग़मा” का प्री ट्रेनिंग

वही मिडिया को जानकारी देते हुए मोहम्मद असलम खान ने बताया की प्रदेश के सभी मुस्लिम समाज का आभार व्यक्त करते हुए बताया की हमने हज की ट्रेनिंग जगदलपुर से चालू की उसके बाद अंबिकापुर उसके बाद बिलासपुर बिलासपुर के बाद दुर्ग-दुर्ग के बाद राजनांदगांव और आज रायपुर के वेजिंटन कोर्ट में यहां ट्रेनिंग दी जा रही है।

Read More : CG Event : Singer Parmish Verma परफॉर्म करने पहुंचेंगे रायपुर

आज हज की ट्रेनिंग का समापन हुआ है, छत्तीसगढ़ में पहली बार ऐसा हुआ है की 431 हज यात्री का चयन हुआ है, जो हज के लिए जा रहे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा अनुसार सभी हज यात्री हज के लिए जा रहे है, क्योंकि दो साल कोरोना के चलते पिछले 2 साल से हज यात्री हज के लिए नहीं जा पा रहे थे। जिसमें हज यात्रा नहीं की जा सकती थी हमने अपनों को खोया है। इस साल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा से जो लोगों ने आवेदन भरा है, उन लोगों का आवेदन सेंट्रल हज कमेटी पूर्ण रूप से पास कराएगी।

Leave a Comment