Nepal Plane Crash Update: अब तक 14 शव हुए बरामद, हालत इतने बुरे की नहीं हो पा रही पहचान, 22 लोग थे सवार, 4 भारतीय, प्लेन के उड़ गए चिथड़े-चिथड़े…

काठमांडू। नेपाल की सेना ने आज उस स्थान का पता लगा लिया है, जहां रविवार को नेपाल तारा एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। नेपाली सेना के मुताबिक 14 लोगों के शव बरामद कर लिये गए हैं, फिर भी कुछ लोगों के शवों की पहचान अभी नहीं हो पा रही है। बता दें कि तारा एयर का 9 NAET जुड़वां इंजन वाला विमान, जिसमें चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पहाड़ी जिले में लापता होने के कुछ घंटे बाद मस्टैंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

नहीं हो रही पहचान

पुलिस निरीक्षक राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई जो हवाई मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि कुछ शवों की पहचान अभी नहीं हो पा रही है। फिलहाल, पुलिस अवशेष इकट्ठा कर रही है।

सुबह फिर शुरू हुआ तलाशी अभियान

इससे पहले आज नेपाल की सेना ने बताया कि तारा एयर के विमान की तलाश के लिए बचाव प्रयास फिर से शुरू किया गया है। रविवार को मस्टैंग जिले में बर्फबारी के बाद दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश में तैनात सभी हेलीकाप्टरों को बंद कर दिया गया था।

चार भारतीय भी थे विमान में सवार

19 सीटर के इस विमान में 4 भारतीय, 3 विदेशी और 13 नेपाली नागरिक सवार थे। सूत्रों के मुताबिक, सेना के अधिकारियों को दूर से धुआं उठते हुए दिखा, जिसके बाद विमान का सुराग लगा।

खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में आई परेशानी

सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों ने नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का विमान भूस्खलन के चलते लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। नेपाल की सेना को खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में मुश्किल हो रही थी।

Leave a Comment